Delhi Police MTS Notification 2024, 888 Vacancies, Eligibility Criteria, Fee

Delhi Police MTS Notification 2024: दिल्ली पुलिस में MTS की भर्ती के लिए विज्ञापन SSC द्वारा ऑफिशियल तौर परबहुत जल्द ही जारी कर दिया जायेगा। जो भी उम्मीदवार निर्धारित की गई कुछ पात्रता मापदंडो को कंप्लीट करते हैं। वह इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आवश्यक डिटेल भरकर, दस्तावेज अपलोड कर और निर्धारित की गई शुल्क का भुगतान कर इस भर्ती के लिए आवेदन कर पायेंगें। Delhi Police MTS Notification 2024 PDF Download 


TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Delhi Police MTS Notification 2024 

अगर आप भी उन हजारों उम्मीदवारों में से एक हैं, जो दिल्ली पुलिस के अनुसार एमटीएस के पद पर भर्ती लेना चाहते हैं तो आप सभी को यह जानकारी  दे देना चाहते हैं, कि कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा विज्ञापन अभी जारी नहीं की गई है। यह 2024 के पहले तिमाही में ही जारी की जाने की संभावना है। इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म एक सप्ताह या उसे भी अधिक का समय तक एसएससी की ऑफिशल वेबसाइट https://ssc.nic.in/. पर उपलब्ध रहेगी।

Delhi Police MTS Notification 2024 PDF Download 

Country India
Organization SSC
Post MTS (Civilian) in Delhi Police
Vacancies 888
Application Form Date Early 2024
Official Website https://ssc.nic.in/

दिल्ली पुलिस के अनुसार एमटीएस की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन एसएससी के ऑफिशल वेबसाइट पर जारी किया जायेगा। इसके बाद योग्य एवं इच्छुक सभी उम्मीदवार ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर पायेंगें। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता एवं आयु सीमा निर्धारित किए गए मापदण्डो को पूरा करना अनिवार्य है। इस संबंध में सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए इस आर्टिकल को पूरा अंत तक जरूर पढ़ते रहें।

Government Jobs 2024: सोमवार से लेकर आने वाले इस रविवार तक RRC, UPSC RPSC जैसे संस्थानों में चल रही है सरकारी नौकरियों के लिएआवेदन प्रक्रिया – All India Latest Govt Jobs Notifications 2024 Download PDF

SSC DP MTS Vacancy 2024

स्टाफ सिलेक्शन कमिशन 888 वैकेंसी के लिए दिल्ली पुलिस में एमटीएस के पद के लिए नोटिफिकेशन जारी करने जा रही है। जो सामान्य, अनुसूचित जनजाति, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग, अनुसूची के लिए होगी।

कुल पदों में से यू आर के लिए 407 एक के लिए 58 ओबीसी के लिए 274 एसटी के लिए 61 एवं ईडब्ल्यूएस के लिए 88 सीट शामिल हैं।  नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदवार एसएससी की ऑफिशल वेबसाइट से इसका नोटिफिकेशन डाउनलोड करके आरक्षण विवरण को जांच कर पाएंगे।

एसएससी एमटीएस सिविलियन 2024 के अनुसार वाटर कैरियर, धोबी, साइकिल मिस्त्री, खलासी, माली, नाई और बड़ी के पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

SSC Delhi Police MTS Eligibility Criterias 2024

शैक्षणिक योग्यता एवं आयु सीमा के लिए दिल्ली पुलिस में मल्टीटास्किंग स्टाफ से सिविलियन के पद के लिए निर्धारित की गई कुछ पात्रता मानव डंडों को पूरा करना होगा, जो कि नीचे दर्शाया गया है।

Educational Qualification:उम्मीदवारों को राज्य केंद्रीय बोर्ड से मैट्रिकुलेशन परीक्षा पास करना जरूरी है। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों के पास एनसीवीटी या एससीबीटी से संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना अनिवार्य है।

Age Limit: अगर आप इस भर्ती में नियुक्ति होने के लिए रुचि रखते हैं, तो आप सभी को बता दें कि अगर आपकी आयु सीमा 18 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं है, तो आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं, साथ ही उम्मीदवार ओबीसी से हैं और उसकी आयु सीमा 30 वर्ष है तो वह भी आवेदन कर पायेंगें,और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए अधिकतम आयु सीमा 32 वर्ष निर्धारित की गई है।

RRB Railway Group D Vacancy 2024: रेलवे में ग्रुप डी के 2,80,020 पदों पर आई नई भर्ती, 10वीं एवं 12वीं पास कर सकेंगे आवेदन

SSC DP MTS Application Fee 2024

दिल्ली पुलिस में एमटीएस पद के लिए आवेदन करने के लिए आवेदकों को ऑनलाइन के माध्यम से ₹100 आवेदन शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा। अगर वह सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग या आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग से है, अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति एवं विकलांग व्यक्तियों के उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार की आवेदन शुल्क भुगतान नहीं करनी पड़ेगी, यानी की अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति और विकलांग व्यक्तियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क निशुल्क रखी गई है।

SSC DP MTS Selection Process 2024

दिल्ली पुलिस में एमटीएस के लिए चयन होने के लिए दो प्रकार के प्रक्रियाओं से होकर गुजरना होगा। पहले चरण में लिखित परीक्षा और दूसरे चरण में ट्रेड टेस्ट जो कि नीचे दर्शाया गया है –

Written Exam:

  • परीक्षा मोड: कंप्यूटर आधारित टेस्ट
  • अवधि: 90 मिनट
  • प्रश्न: 100
  • अंक: 100
  • अंकन योजना:
    • प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का है।
    • नकारात्मक अंक नहीं होगा
  • Sections:
    • Part A: सामान्य बुद्धिमत्ता और तर्क (25 अंक, 25 प्रश्न)
    • Part B: संख्यात्मक योग्यता (25 अंक, 25 प्रश्न)
    • Part C: सामान्य जागरूकता और करंट अफेयर्स (50 अंक, 50 प्रश्न)
  • माध्यम: अंग्रेजी और हिंदी दोनों में परीक्षा आयोजित की जाएगी।

Trade Test:

  • यह उन उम्मीदवारों के लिए के लिए संबंधित ट्रेड के आयोजित की जाएगी। जिन्होंने कंप्यूटर आधारित टेस्ट की सीबीटी में कम से कम अधिक कट ऑफ प्राप्त किए होंगे।

How to apply for the SSC Delhi Police MTS Recruitment 2024?

दिल्ली पुलिस में एमटीएस की भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन करने के लिए नीचे कुछ दिशा निर्देश उपलब्ध करा दिया गया है, जिसका पालन कर आप आसानी पूर्वक एवं सफलतापूर्वक एसएससी दिल्ली एमटीएस भर्ती 2024 के लिए आवेदन कर सकेंगें।

  • सबसे पहले आपको कर्मचारी चयन आयोग के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना पड़ेगा।
  • कर्मचारी चयन आयोग के ऑफिसियल वेबसाइट का लिंक नीचे उपलब्ध करा दिया गया है।
  • उस विकल्प की खोज करें जिस पर लिखा हो एमटीएस भारती 2024 और उसे पर क्लिक करें।
  • बुनियादी एवं शैक्षणिक योग्यता डिटेल सही से भरें और दूसरे वेब पेज पर जाएं।
  • फोटोग्राफ के साथ-साथ हस्ताक्षर और दस्तावेज अपलोड कर आवेदन पत्र को जमा करें।

RRB Railway Calendar 2024 Download: रेलवे बोर्ड ने जारी किया Group D एवं NTPC समेत तमाम भर्तियों का परीक्षा कैलेंडर, यहां से देखें वैकेंसियों का तिथि और कब एवं कैसे होगा आवेदन

नोट :- इसी तरह के लेटेस्ट खबरों से जुड़े रहने के लिए नीचे दिए गए टेलीग्राम एवं व्हाट्सएप ग्रुप को जरूर ज्वॉइन करें। इस ग्रुप पर आपको हर तरह के सरकारी एवं प्राइवेट जॉब के बारे में अपडेट दी जाती है। ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए ज्वाइन नाव पर क्लिक करें। 

Delhi Police MTS Notification 2024 PDF Download: Important Link  

Important Links
Delhi Police MTS Notification 2024 Click Here 
Download Notification 2024  Click Here 
Official Site  Click Here 
Home Page  Click Here 
WhatsApp Group  Join Now 
Telegram Group  Join Now 

इन्हें भी जरूर पढ़ें :-

Leave a Comment

720 Px X 88Px