कृषि विभाग भर्ती: 19000 विभिन्न पदों पर निकली बम्पर भर्ती, 10वीं एवं 12वीं पास अभ्यर्थी कर सकेंगे आवेदन, जाने पूरी प्रक्रिया – Agriculture Department Recruitment: Bumper recruitment for 19000 various posts.

Agriculture Department Recruitment: Bumper recruitment for 19000 various posts. – कृषि विभाग भर्ती 19000 विभिन्न पदों पर निकली बम्पर भर्ती, 10वीं एवं 12वीं पास अभ्यर्थी कर सकेंगे आवेदन, जाने पूरी प्रक्रिया

👇 Join For the Official Update👇

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

WhatsApp ( National Testing Agency ) Join Now 
Telegram ( National Testing Agency ) Join Now 

Agriculture Department Recruitment: Bumper recruitment for 19000 various posts.

भारत देश में नौकरी की तलाश कर रहे अनेक अभ्यर्थियों के लिए हम सरकारी नौकरी से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां लेकर आए हैं। अगर आपका भी सपना किसी सरकारी नौकरी का है तो अब आपका सपना बहुत जल्द ही पूर्ण हो पाएगा। सरकारी नौकरी से संबंधित एक बड़ी अपडेट हम आपके लिए लेकर आए हैं। जिससे आप अपना सपना बहुत जल्द ही पूरा कर पाएंगे।

आपको बता दें कि कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय ( Ministry of Agriculture and Farmers Welfare ) ने राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड ( NHB ) के तहत यंग प्रोफेशनल के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली गई है। इन भारतीयों के लिए इच्छुक व्योगिक उम्मीदवार इसके ऑफिशियल में वेबसाइट https://exams.nta.ac.in/NHB/ के माध्यम से आवेदन फॉर्म भरकर सबमिट कर सकेंगे। इन भर्तियों से संबंधित संपूर्ण महत्वपूर्ण जानकारियां हम नीचे साझा कर रहे हैं। 

यह है आवेदन की अंतिम तिथि ( Last Date of Application )

कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय ( Ministry of Agriculture and Farmers Welfare ) ने राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड ( NHB ) के तहत यंग प्रोफेशनल के पदों पर बंपर भर्तियां निकली है। राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड एचपी ने ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन की प्रक्रिया शुरू करने की जानकारी दी है। नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए आवेदन का शुरुआत 16 दिसंबर 2023 से ही कर दी गई है। वहीं इन पदों के लिए आवेदन के अंतिम तारीख 6 जनवरी 2024 निर्धारित की गई है। योग्य उम्मीदवार अब 6 जनवरी 2024 तक आवेदन कर पाएंगे। 6 जनवरी 2024 के बाद इन पदों के लिए आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

अभ्यर्थी यहां से कर पाएंगे आवेदन ( Candidates Apply Here )

कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय ( Ministry of Agriculture and Farmers Welfare ) ने राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड ( NHB ) के तहत यंग प्रोफेशनल के पदों पर जो भर्तियां निकली है इन पदों पर भारती के लिए अभ्यर्थी राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड ( NHB ) की ऑफिशल वेबसाइट https://exams.nta.ac.in/NHB/ पर जाकर आवेदन कर पाएंगे आवेदन करने से पूर्व अभ्यर्थियों को नोटिफिकेशन में दी गई पूरी जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ लेना चाहिए, जिससे कि किसी भी प्रकार की त्रुटि न हो। वही इन भर्तीयों के इच्छुक व योग्य अभ्यर्थियों को ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर मांगी गई जरूरी जानकारी व दस्तावेज सबमिट करके अपना आवेदन पूर्ण कर पाएंगे। 

आवेदन फॉर्म भरने के बाद अभ्यर्थी अपने फार्म को संबंधित दस्तावेज के साथ नीचे दिए गए पते पर भेजना होगा।

प्रबंधक निदेशक, राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड, प्लॉट 85 सेक्टर 18 इंस्टीट्यूशनल एरिया गुरुग्राम, हरियाणा, पिन कोड 122015

शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा की गई निर्धारित ( Educational Qualification and Age Limit Prescribed )

कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय ( Ministry of Agriculture and Farmers Welfare ) ने राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड ( NHB ) के तहत यंग प्रोफेशनल के पदों पर आवेदन के इच्छुक आवेदकों के लिए शैक्षणिक योग्यता एवं उम्र सीमा निर्धारित की गई है इन भर्तीयों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों पर अलग-अलग निर्धारित की गई है। शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को चेक करना पड़ेगा।

वही इन पदों के लिए आवेदन करने वाले व्यक्तियों के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष और वही अधिकतम उम्र सीमा 35 वर्ष पद अनुसार निर्धारित की गई है। हालांकि यह उम्र सीमा अलग-अलग पदों पर अलग-अलग निर्धारित की गई है उम्र सीमा संबंधित अन्य विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को इसके द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन को चेक करना होगा। 

अभ्यर्थियों के लिए पद व तनख्वाह की गई निर्धारित ( Post and salary fixed for the candidates )

कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय ( Ministry of Agriculture and Farmers Welfare ) ने राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड ( NHB ) के तहत यंग प्रोफेशनल के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदकको के लिए पद एवं तनख्वाह निर्धारित किया गया है।

कुल पदों की संख्या ( Total Number of Posts ): 19000 ( Expected )

तनख्वाह ( Salary ): ₹50000 तक प्रतिमा

अभ्यर्थियों के लिए आवेदन फीस की गई ( Prescribed Application Fee of Candidate )

कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय ( Ministry of Agriculture and Farmers Welfare ) ने राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड ( NHB ) के तहत यंग प्रोफेशनल के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन शुल्क निम्नांकित प्रकार हैं

  • जनरल: 1000/-
  • ईडब्ल्यूएस: 1000/-
  • ओबीसी: 1000/-
  • SC: 500/-
  • ST: 500/-
  • PWD: 500/-

आवेदन शुल्क संबंधित विस्तृत व अन्य जानकारी के लिए सब अभ्यर्थियों को इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को चेक करना होगा। 

Agriculture Department Recruitment: Bumper recruitment for 19000 various posts.

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें। 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर चाहे रोजगार से जुड़ी खबर हो या योजना से संबंधित जानकारी हर अपडेट और हर खबर को आपको सबसे पहले इस वेबसाइट पर दिया जाता है अगर आप चाहते हैं कि हम भी कोई खबर प्रकाशित करें और उसका नोटिफिकेशन आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर एक अपडेट से जुड़े रह सकते हैं हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको इस ग्रुप में हर एक लेटेस्ट खबरों की अपडेट दी जाती है और आप से कोई भी महत्वपूर्ण जानकारियां छूट नहीं पाती है। 

Join Telegram Channel
WhatsApp ( National Testing Agency ) Join Now 
Telegram ( National Testing Agency ) Join Now 

इन्हें भी जरूर पढ़ें :-

Leave a Comment

720 Px X 88Px