BSEB 10th Exam 2021: सामाजिक विज्ञान की परिच्छा में शामिल नहीं होने पर हो जाएंगे फेल , इन बातों का रखें ध्यान

Social Science Cancel Exam 2021: BSEB 10th की सामाजिक विज्ञान (प्रथम पाली)  की परिच्छा  19 फरवरी 2021 को  पड़ी थी, जो की QUESTION लीक होने के कारन बोर्ड ऑफिस के द्वारा इसे रद्ध कर दिया गया। जिसका परिच्छा अब 08 मार्च 2021 को होनी है। 

👇 Join For the Official Update👇

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बिहार बोर्ड ने स्कूलों के जरिए परीक्षार्थियों को दी सूचना

मैट्रिक के सामाजिक विज्ञान की प्रथम पाली की परीक्षा में जो परीक्षार्थी शामिल नहीं होंगे उन्हें अनुतरीन घोषित किया जाएगा। इसकी जानकारी बिहार बोर्ड ने सभी स्कूलों के माध्यम से परिच्छात्रियों को दे दी है।     

BSEB 10th Social Science Cancel Exam 2021

बोर्ड ने स्पष्ट कहा है कि 19 फरवरी को आयोजित सामाजिक विज्ञान की परीक्षा प्रथम पाली की परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने के कारण परीक्षा को रद्द कर दी गई है। जो कि रद्द की गई परीक्षा 8 मार्च को प्रथम पाली में ली जाएगी जिसमें प्रथम पाली के सभी परिच्छात्रियों को शामिल होना अनिवार्य है।  जो शामिल नहीं होंगे उन्हें, अनुतरीन घोषित कर दिया जाएगा। परीक्षा उन्हीं केंद्रों पर आयोजित होगा जो परीक्षा के प्रवेश पत्र पर अंकित है। 

BSEB, यह पाया गया कि BSEB 10 वीं सामाजिक विज्ञान 2021 का पेपर व्हाट्सएप के माध्यम से लीक हुआ था। यह पेपर विकास कुमार द्वारा लीक किया गया था, जो भारतीय स्टेट बैंक में झाझा शाखा का एक संविदा कर्मचारी है। उन्होंने अपने रिश्तेदार के साथ पेपर साझा किया, जो बीएसईबी 10 वीं बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए उपस्थित हो रहा था।

19 फरवरी को प्रथम पाली की परीक्षा रद्द कर दी गई थी, रद्द की गई परीक्षा 8 मार्च को होगी

बीएसईबी कक्षा 10 परीक्षा 2021: बिहार विद्यालय परीक्षा बोर्ड (बीएसईबी) ने जमुई जिले में परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र लीक होने के बाद शुक्रवार 19 फरवरी को आयोजित कक्षा 10 सामाजिक विज्ञान की परीक्षा रद्द कर दी। … परीक्षा पहली पाली में आयोजित की गई थी, जिसमें कुल मिलाकर 8,46,504 छात्र उपस्थित हुए थे।

BSEB Bihar Board Class 10 Exams 2021

जमुई जिले के जिलाधिकारी और एसपी द्वारा संयुक्त रूप से इस मामले की जांच किए जाने के बाद यह रिपोर्ट सामने आई। संयुक्त रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रश्नपत्र कथित तौर पर एसबीआई की झाझा शाखा से लिया गया था, और इसकी तस्वीरें व्हाट्सएप पर प्रसारित की गई थीं। परीक्षा से पहले सुबह इसे लीक कर दिया गया था।

बोर्ड ने विकास कुमार और दो और व्यक्तियों के खिलाफ डीएम और एसपी की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट मिलने के बाद एफआईआर दर्ज की। उनमें से तीन को अब जमुई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस इस मामले में फिलहाल जांच कर रही है। इस बीच, BSEB 10 वीं सामाजिक विज्ञान 2021 की परीक्षा 8 मार्च, 2021 को आयोजित की जाएगी।

Sarkari Naukari 2021: MTS, एसएससी मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों पर आवेदन करने की कल अंतिम डेट , जल्द करें अप्लाई , 50 हजार से भी अधिक तक सैलरी

     Bihar Police Fireman Exam Practice Set 2021 – Fireman Practice Set, बिहार पुलिस फायरमैन परीक्षा 2021, Bihar Police Agnishaman Seva Exam 2021, PDF Download                                                    

 

 

Leave a Comment

720 Px X 88Px