BSEB Bihar Board 12th Exam Result Date 2021: Intermidiate की कॉपियों की जाँच हुई पूरी, इस दिन जारी की जाएगी BSEB 12th का रिजल्ट

BSEB Bihar Board 12th Exam Result Date 2021: बिहार बोर्ड की एग्जाम 13 फरवरी को खत्म हुई थी और इसकी कॉपियों की जांच की जा रही थी जो कि 15 मार्च तक पूरी करनी थी लेकिन कुछ कारणवश 2 दिनों की बाधित होने के कारण यह 19 मार्च को जाकर पूरी हुई है, अब कॉपी की जाँच पूरी हो गई है अब बहुत जल्द ही BSEB 12th का रिजल्ट जारी कर दी जाएगी। 

👇 Join For the Official Update👇

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BSEB 12th का रिजल्ट होली से पहले 25 – 28 मार्च तक आने की पूरी उम्मीद की जा रही थी लेकिन परीक्षा की कॉपियों की जाँच में विलम्ब होने के कारन अब उम्मीद की जा रही है की रिजल्ट अप्रैल की पहले या दूसरे सप्ताह तक घोसित की जाएगी , लेकिन कॉपी की जाँच पूरी हो चुकी है इसलिए होली से पहले भी रिजल्ट आने की उम्मीद की जा सकती है। 

BSEB Bihar Board Results 2021 Date

बिहार बोर्ड ने अभी रिजल्ट जारी करने की डेट की घोषणा नहीं की है लेकिन पिछले वर्षों के अनुसार मार्च के अंतिम सप्ताह या अप्रैल के पहले सप्ताह तक रिजल्ट जारी कर दी जाएगी, बोर्ड की एग्जाम 13 फरवरी को खत्म हुई है और इसकी कॉपियों की जांच की जा रही थी जो कि 15 मार्च तक कंप्लीट करनी थी पूरी करनी थी लेकिन कुछ कारणवश 2 दिनों की बाधित होने के कारण यह 19 मार्च तक लगभग जाकर पूरी हुई है। 

बहुत जल्द ही बोर्ड के द्वारा भी रिजल्ट घोषित करने की एक निश्चित डेट जारी कर दी जाएगी। 

बिहार बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने से पहले परीक्षा में पूछे गए मल्टीपल चॉइस सवालों के लिए भी आंसर की जारी कर दिए छात्रों को इस पर ऑब्जेक्शन लगाने की भी अनुमति दी गई थी आंसर की की पुनर्विचार की प्रक्रिया भी पूरी हो गई है और अब जल्द ही रिजल्ट आने की उम्मीद है।

BSEB Intermediate Exam Result 2021 Date

पिछले वर्षों का पैटर्न अगर जो ध्यान में रखें तो 25 से 30 मार्च तक रिजल्ट आ सकती है लेकिन जो कॉपी जांच करने में 2 दिन विलम्ब हुई है उसके कारण रिजल्ट आने में भी देर हो सकती है तो यह अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी हो सकती है। 

बिहार बोर्ड ने अन्य सभी राज्यों से पहले परीक्षाएं ली थी इसलिए रिजल्ट भी अन्य सभी राज्यों से पहले ही घोसित करेगी ये पूरी उम्मीद की जा रही है। 

BSEB ने अभी रिजल्‍ट जारी करने की डेट की घोषणा नहीं की है. हालांकि, छात्र, अभिभावक और टीचर्स बोर्ड के पिछले वर्षों के रिकार्ड के आधार पर यह अनुमान लगा रहे हैं कि मार्च के अंतिम सप्‍ताह में रिजल्‍ट जारी हो सकता है. लेकिन ध्‍यान देना होगा कि कॉपियों की जाँच का काम तय शेड्यूल के अनुसार पर पूरा नहीं हो सका है और 29 मार्च को देशभर में होली का पर्व है। इसके चलते यह संभव है कि रिजल्‍ट अप्रैल के पहले सप्‍ताह में जारी किया जाएगा। 12वीं के रिजल्‍ट जारी होने के बाद 10वीं के रिजल्‍ट भी जल्‍द ही जारी कर दिए जाएंगे।

Bihar Board 12th Result 2021 Date

BSEB Bihar Board 12th Exam Result 2021 Date: बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट एग्‍जाम 2021 के रिजल्‍ट अब जल्‍द जारी होने वाले हैं। कोरोना संक्रमण के बीच परीक्षाएं 13 फरवरी को समाप्‍त हुई थीं जिसके बाद अब कॉपियों की चेकिंग का काम भी पूरी हो चुकी है। तय शेड्यूल के अनुसार कॉपियों की चेकिंग 15 मार्च तक पूरी होनी थी मगर अब कॉपी चेकिंग का काम 19 मार्च को जाके पूरी हुई है। इसके बाद बोर्ड मेरिट तैयार करेगा जिसके बाद रिजल्‍ट की घोषणा कर दी जाएगी। 

Check Bihar Board 12th Result 2021

रिजल्‍ट onlinebseb.in, biharboardonline.com, biharboardonline.bihar.gov.in, biharboard.online, biharboard.ac.in पर चेक करने के लिए उपलब्‍ध होंगे. 

Result चेक करने के लिए Officially Link :-

1. onlinebseb.in
2. biharboardonline.com
3. biharboardonline.bihar.gov.in
4. biharboard.online
5. biharboard.ac.in

CBSE Exam Cancelled – Class 12 Board Exam 2021 Live Updates: Govt Postponed CBSE Exam

Bihar Board 12th Result 2021: कब होगी जारी इण्टर परीक्षा 2021 का रिजल्ट, पुरी जानकारी देंखें। ………..

BSEB 12th Result 2021 : BSEB इस दिन जारी होगा इंटरमीडिएट एग्जाम 2021 का रिजल्ट, रिजल्ट डेट हुआ जारी

Leave a Comment

720 Px X 88Px