Supervisor Bharti: 3518 पदों पर कक्षा दसवीं और बारहवीं पास छात्र के लिए सुपरवाइजर की बंपर भर्ती, यहां से करें आवेदन, Bumper recruitment of supervisor for class 10th and 12th passed students on 3518 posts

सुपरवाइजर भर्ती 2023 – स्त्री और एकीकृत बाल विकास मंत्रालय सभी महिलाओं के लिए एक बड़ा अवसर प्रदान किया जा रहा है, क्योंकि भारत के कई राज्यों में सुपरवाइजर भर्ती 2023 के लिए लाखों रिक्तियां जारी किया गया है, आंगनबाड़ी भर्ती 2023 में कार्यकर्ता, मिनी कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी सहायिका कार्यकर्ता के रिक्त पदों पर सभी महिलाओं का चयन किया जाएगा। Bumper recruitment of supervisor for class 10th and 12th passed students on 3518 posts

👇 Join For the Official Update👇

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bumper recruitment of supervisor for class 10th and 12th passed students on 3518 posts

सुपरवाइजर भर्ती 2023 मुख्य रूप से राज्य स्तरीय भर्ती है इसलिए आपके जिले में स्थापित सभी आंगनबाड़ी केंद्रों का चयन आपके राज्य के एक ही जिला आंगनबाड़ी केंद्र पर किया जाएगा, सुपरवाइजर भर्ती 2023 हेतु आवेदन करने वाली सभी इच्छुक महिला के लिए जिस राज्य में सुपरवाइजर भर्ती जारी किया जाएगा, उसे राज्य की  स्थायी निवासी नियुक्ति किया गया है, इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सभी स्त्रियों की शैक्षणिक योग्यता दसवीं और 12वीं पास निर्धारित की गई है।

आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक रिक्ति मानदंड 2023: –

  • पदों की संख्या – 3518
  • पदों का नाम – आंगनवाड़ी सुपरवाइजर
  • शैक्षणिक योग्यता – कक्षा दसवीं पास

सुपरवाइजर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता 2023:-

सुपरवाइजर भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाले सभी इच्छुक महिलाओं को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से लगभग 40 परसेंट अंकों के साथ कक्षा दसवीं और बारहवीं पास होनी चाहिए साथ ही में आंगनबाड़ी भर्ती के तहत कई अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए सभी महिलाओं के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री होना बहुत जरूरी है।

पर्यवेक्षक भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा:-

महिला और एकीकृत बाल विकास मंत्रालय सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी महिलाओं के लिए न्यूनतम आयु लगभग 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। लेकिन ओबीसी महिलाओं के लिए इस आयु में तीन वर्ष और 5 वर्ष की छूट है परंतु अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति की महिलाएं।

पर्यवेक्षक भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया 2023:-

सभी उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर लिया जाएगा। लिखित परीक्षा को सफलतापूर्वक पास करने के बाद सभी महिलाओं की मेरिट सूची जारी किया जाएगा। मेरिट सूची में शामिल होने के बाद आपका चयन लिया जाएगा और अंतिम चरण में दस्तावेज सत्यापन के माध्यम से पर्यवेक्षक के पद पर आपको चुना जाएगा।

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर सैलेरी कितनी मिलेगी : –

वेतन 20,200 से 37,600/- रुपए प्रतिमाह रहेगा, कृपया वेतन से संबंधित अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल आंगनवाड़ी सुपरवाइजर वैकेंसी 2023 नोटिफिकेशन में देखें।

आंगनवाड़ी महिला सुपरवाइजर भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए डाक्यूमेंट्स क्या-क्या चाहिए?

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आयोजित की जाने वाली आंगनबाड़ी केंद्र में भर्ती जिसमें सुपरवाइजर से लेकर आंगनबाड़ी सहायिका तक के विभिन्न पद हेतु आवेदन आमंत्रित किया जाएगा जिसकी अंतिम तिथि 19 अक्टूबर 2023 तक की रखी गई है। इसमें आवेदन करने के लिए आपको निम्नलिखित डॉक्यूमेंट होना बहुत जरूरी है।

Bumper recruitment of supervisor for class 10th and 12th passed students on 3518 posts

  • मूल निवास प्रमाण पत्र
  • आधार कार्ड
  • राशन कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • कक्षा दसवीं
  • अंक तालिका और प्रमाण पत्र
  • कक्षा 12वीं अंक तालिका और प्रमाण पत्र
  • स्नातक की अंक तालिका इसके अलावे कोई कंप्यूटर डिग्री या डिप्लोमा कर रखे हैं तो उसकी एक कॉपी जरूरलगायेंगें।

सुपरवाइजर न्यू भारती 2023 की चयन प्रक्रिया:-

  1. सुपरवाइजर के पद पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परिचय और मेरिट सूची के आधार पर लिया जाएगा। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट www.wcddel.in पर जाना पड़ेगा। 
  2. ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आप सभी के सामने एक होम पेज प्रदर्शित होगा, उस दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
  3. इस लिंक पर क्लिक करने के बाद आप सभी के सामने सुपरवाइजर भर्ती 2023 का आवेदन फॉर्म खुल जाएगा।
  4. आवेदन पत्र में आपसे आपके दस्तावेजों वालों के तहत पूरी डिटेल्स मांगी जाएगी।
  5. सही जानकारी के भरने के बाद जरूरी दस्तावेज जरूर अपलोड करें।
  6. आप सभी अभ्यर्थी अंतिम चरण में निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट बटन पर क्लिक जरूर करें।

सुपरवाइजर भर्ती आवेदन करने के लिए

Bumper recruitment of supervisor for class 10th and 12th passed students on 3518 posts

इन्हें भी जरूर पढ़ें :-

Leave a Comment

720 Px X 88Px