Railway Group D PET Admit Card 2023 : RRB ग्रुप डी PET एडमिट कार्ड जारी यहां से देखें किस दिन से शुरू हो रहा है फिजिकल टेस्ट।

Railway Group D PET Admit Card 2023 : RRB ग्रुप डी PET एडमिट कार्ड जारी यहां से देखें किस दिन से शुरू हो रहा है फिजिकल टेस्ट।

👇 Join For the Official Update👇

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Railway Group D PET Admit Card 2023 : रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा वर्ष 2019 में एक विज्ञापन के माध्यम से रेलवे ग्रुप डी की बंपर भर्ती 1,03,769 पदों पर खाली स्थान को जारी किया गया था जिसके साथ आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 अप्रैल 2023 पर निर्धारित की जाएगी। रेलवे ग्रुप डी की भर्ती आवेदन प्रक्रिया में सामने सभी उम्मीदवारों के लिए विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन 5 चरणों में 17 अगस्त 2012 से लेकर अक्टूबर 22 तक ऑनलाइन के माध्यम से सफलता जारी किया गया है।

इस परीक्षा में हमारे देश के युवाओं लगभग करोड़ों उम्मीदवार सम्मिलित किए गए थे। और परीक्षा को पूर्ण करने के पश्चात सभी छात्र बड़ी उत्सुकता के साथ रेलवे ग्रुप डी कि परिणाम 2022 का इंतजार कर रहे हैं। आप सभी छात्रों का इंतजार की घड़ी है भाई समर्थन किया रेलवे ग्रुप डी के परिणाम 2022 को जारी करने के साथ स्कूल कोड कोर्ड एवं मेरिट लिस्ट को जरिए जारी किया गया था। उसमें रेट लिस्ट में चाहिए सभी छात्रों के लिए रेलवे ग्रुप डी की पीईटी एडमिट कार्ड 2000 22 को जारी कर दिया गया था जिसकी संपूर्ण जानकारी आपको इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको प्रदान करेंगे।

इन्हें भी जरूर पढ़ें :- RRB GROUP D RESULT 2022 : रेलवे ग्रुप डी की रिजल्ट जारी हो चुका है यहां रहा डायरेक्ट लिंक जाने आप का क्या रहा कट ऑफ new

Railway Group D PET Admit Card 2023

रेलवे भर्ती ग्रुप डी बोर्ड के द्वारा जारी हुई अधिक सूचना के तहत हमारे देश के लगभग 1.1 करोड़ों में द्वारा निर्धारित अंतिम तिथि पूर्व आवेदन किया को सफलतापूर्वक समाप्त किया गया था। आवेदन संख्या में शामिल सभी छात्रों की परीक्षा के आयोजन 17 अगस्त 2022 से लेकर 11 अक्टूबर 2022 तक सीबीटी के माध्यम से जरिए किया गया था।

Railway Group D PET Admit Card 2023

इस परीक्षा में शामिल सभी छात्रों को परिणाम को आरआरबी के द्वारा ऑनलाइन के माध्यम के जरिए इसका मेरिट लिस्ट एवं कट ऑफ मार्क के साथ विभिन्न क्षेत्रों के लिए 27 दिसंबर को सफलतापूर्वक जारी कर दिया गया था। परीक्षा परिणाम जारी होने के पश्चात मेरिट लिस्ट में नाम सभी उम्मीदवारों ने बड़े ही साहस के साथ रेलवे ग्रुप डी की पीईटी एडमिट कार्ड 2020 10th जाग कर रहे हैं आप सभी छात्रों का इंतजार बहुत जल्दी समाप्त होने वाला है क्योंकि आरआरबी ग्रुप डी के द्वारा मेरिट लिस्ट में शॉर्टलिस्ट के जरिए सभी मजारों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा की तिथि 10 जनवरी 2023 को निर्धारित रूप की गई है।

इन्हें भी जरूर पढ़ें :- CBSC CTET EXAM DATE 2022 –2023 Released :

CTET ADMIT CARD जारी यहां से देखें New Exam Date. new

Railway Group D PET Admit Card 2023 Overview

OVERVIEW
परीक्षा का नाम आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा
परीक्षण प्रकार  कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी)
भर्ती का प्रकार राष्ट्रीय स्तर
लेख श्रेणी प्रवेश पत्र
संचालन प्राधिकरण सेल/ रेलवे भर्ती बोर्ड
एडमिट कार्ड के उपलब्ध परीक्षा के तारीख से 4 दिन पहले
विज्ञापन संख्या सीईएन 01/2019
डाक  स्तर पद (ग्रुप डी)
अवस्था सीबीटी
आवेदकों की संख्या  1,15,67,248
कुल पद  1,03,769

Railway Group D PET Admit Card 2023 की महत्वपूर्ण तिथियां :-

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के द्वारा रेलवे ग्रुप डी की भर्ती के आवेदन प्रक्रिया में सम्मिलित सभी छात्रों की परीक्षा का आयोजन समिति के माध्यम से 17 अगस्त 2022 से लेकर 11 अक्टूबर 2022 का किया गया है। इस परीक्षा में सम्मिलित सभी छात्रों बड़े हिसाब से अपने परिणाम का इंतजार कर रहे हैं जो कि रेलवे ग्रुप की डीपी द्वारा 27 दिसंबर 2022 को सफलतापूर्वक विभिन्न क्षेत्रों के जरिए जारी कर दिया गया है।

विद्वानों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा की तिथि 10 जनवरी 2023 को की गई है इस परीक्षा परिणाम के माध्यम से मेरिट लिस्ट सूची में शॉर्टकट किए गए हैं सभी उम्मीदवार अब जल्दी दिसंबर के अंतिम सप्ताह में आपके लिए रेलवे ग्रुप डी एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा।

रेलवे ग्रुप डी एडमिट कार्ड के लिए महत्वपूर्ण विवरण। आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा की मेरिट लिस्ट सूची में सर्किट लिस्ट किए गए हैं सभी उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट से पीईटी एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए इसके नीचे नीचे लिंक दिया गया है। नीचे दिए गए सभी महत्त्व विवरण का होना अति आवश्यक है तभी आप सभी एडमिट कार्ड के डाउनलोड कर पाएंगे।

इन्हें भी जरूर पढ़ें :- Peon Recruitment Bharti 2022–2023 : चपरासी के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 8वी पास करें आवेदन शुरू |

पंजीकरण संख्या उपयोगकर्ता नाम
पासपोर्ट जन्म तिथि

Railway Group D PET Merit List 2023 :-

रेलवे ग्रुप डी रिक्रूटमेंट बोर्ड के द्वारा आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले के लिए सभी छात्रों के लिए 27 दिसंबर 2010 के विभिन्न क्षेत्रों के लिए ग्रुप डी परीक्षा 2022 एवं कट ऑफ मार्क्स को जारी कर दिया गया है आरआरबी ग्रुप डी के परिणाम जारी होने के पश्चात सभी छात्रों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा में सम्मिलित करने के लिए लिस्ट जारी कर दिए गए।

रेलवे ग्रुप डी मेरिट लिस्ट में सभी छात्रों के लिए नाम के साथ रोल नंबर देखने के लिए मिल जाएंगे। रोल नंबर में चयनित छात्रों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा की तिथि निर्धारित की गई है। 10 जनवरी 2023 निर्धारित की गई है जिस में सम्मिलित होने के लिए आपका एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा।

  • रेलवे ग्रुप डी रिक्रूटमेंट बोर्ड शारीरिक दक्षता परीक्षा यह तिथि क्या है इसकी निर्धारित नीचे दी गई।
  • आरआरबी के द्वारा मेरिट लिस्ट में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के शारीरिक दक्षता परीक्षा की तिथि 10 जनवरी 2023 तक निर्धारित की गई है।
  • रेलवे ग्रुप डी की पीईटी एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करने के लिए अधिकारी वेबसाइट कौन सी है इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई है वेबसाइट का नाम।
  • अधिकारी वेबसाइट :- rrbcdg.gov.in

इन्हें भी जरूर पढ़ें :- RRB Railway Group D All Board Cutt Off List 2022 – 2023 Jari : यहां से डाउनलोड करें रेलवे ग्रुप डी के सभी बोर्डों का कटऑफ।

इसी प्रकार की जानकारी के लिए हमारे साथ हमारे टेलीग्राम चैनल को जॉइन करें ,

और व्हाट्सएप ग्रुप को भी ज्वाइन करें ताकि इससे अपडेट सबसे पहले जानकारी आप तक पहुंचा पाए ।

Trending Link

Download Group D Result  Click Herenew
Official Site  Click Here
Telegram Chanel  Click Here
WhatsApp Group  Click Here
Facebook Page  Click Here

Leave a Comment

720 Px X 88Px