JSSC CGL Exam Paper Leak 2024 Latest Update: 4 फरवरी को जेएसएससी सीजीएल 2024 की परीक्षा लिया जाएगा या नहीं, यहां जाने पूरी खबर

JSSC CGL Exam Paper Leak 2024 Latest Update: झारखंड सामान्य स्नातक योग्यता धारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा – 2023 ( JSSC CGL – जेएसएससी सीजीएल ) का आयोजन 4 फरवरी को लिया जाएगा या नहीं इस पर स्टूडेंट में बड़ा कंफ्यूजन है। झारखंड स्टेट सर्विस कमीशन जेएसएससी की ओर से उनका एडमिट कार्ड यानी प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है, लेकिन स्टूडेंट्स, यूनियनों की मांग ने अभ्यर्थियों की चिंता और बढ़ा दी है। 

👇 Join For the Official Update👇

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

3.17 लाख का अभ्यर्थियों को फरवरी में देना होगा परीक्षा

परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उहापोह की स्थिति में है कि 4 फरवरी को परीक्षा आयोजित होगी या नहीं होगी। उस दिन 3.17 लाख अभ्यर्थियों को जेएसएससी सीजीएल की परीक्षा में शामिल होना है। दरअसल 28 जनवरी को हुई परीक्षा के दौरान पेपर लीक मामले में इन अभ्यर्थियों को की चिंता बढ़ गई है। एक और जेएसएससी ने सभी 735 परीक्षा केंद्रों से रिपोर्ट की मांग की है तो दूसरी ओर झारखंड स्टूडेंट, स्टूडेंट यूनियन जेएसएसयू ने 4 फरवरी की परीक्षा को स्थगित करने की मांग की है। 

जेएसएससी ने सभी 735 परीक्षा केंद्रों की रिपोर्ट की मांग की है

इस बीच जेएसएससी ने कहा है कि चार फरवरी की परीक्षा पर समीक्षा के बाद निर्णय लिया जाएगा। जेएसएससी ने सभी 735 केंद्रों से रिपोर्ट की मांग की है, इन केंद्रों से पूछा गया है की तीसरी पेपर ( सामान्य ज्ञान ) का बक्सा खोलने का निर्धारित समय दोपहर 2:45 बजे था। इस बक्से को कितने बजे खोला गया, केंद्रों की रिपोर्ट मिलने और उसकी समीक्षा होने के बाद आयोग 4 फरवरी की परीक्षा पर निर्णय लेगी। 

इसका आंदोलन छात्र संगठन कर रहे हैं

इधर पेपर लिक मामले में स्टूडेंट्स यूनियन आंदोलन कर रहे हैं, इसे महाघोटाला करार देते हुए इसकी सीबीआई जांच की मांग की जा रही है। रांची, धनबाद, बोकारो, गिरिडीह, हजारीबाग, कोडरमा, रामगढ़, जमशेदपुर, सरायकेला, चक्रधरपुर, घाटशिला,सिल्ली, बुंडू सहित अन्य जगहों पर सोमवार को झारखंड स्टेट स्टूडेंटस यूनियन की ओर से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व जेएसएससी अध्यक्ष नीरज सिंह का पुतला जलाया गया। इधर प्रश्न पत्र लिक मामले में जेएसएससी की प्रभारी सचिन मधुमिता कुमारी ने नामकुम थाना में अज्ञातों के खिलाफ प्राथमिक भी दर्ज कर दी है। मामले का अनुसंधान मुख्यालय डीएसपी -1 प्रभात रंजन बरवार करेंगे। 

JSSC CGL Exam Paper Leak 2024 Latest Update

नोट :- इसी तरह के लेटेस्ट खबरों से अवगत रहने के लिए हमारे द्वारा नीचे दिए गए टेलीग्राम एवं व्हाट्सएप ग्रुप को जरूर ज्वॉइन करें। इस ग्रुप पर आपको वैकेंसियों से जुड़ी हर एक लेटेस्ट अपडेट दी जाती है। 

WhatsApp Group  Join Now
Telegram Group  Join Now
WhatsApp Channel Join Now
Official Site Click Here

इन्हें भी जरूर पढ़ें :-

Leave a Comment

720 Px X 88Px