SSC New Exam Calendar 2024: एससी ने जारी कर दिया है नई परीक्षा कैलेंडर, यहां से पीडीएफ में डाउनलोड करें – SSC New Exam Calendar 2024 PDF Download Link

SSC New Exam Calendar 2024 उन सभी उम्मीदवारों के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण है, जो कि एसएससी के द्वारा आयोजित होने वाली परीक्षाओं के अंतर्गत भाग लेते हैं। आगामी परीक्षाओं की जानकारी के लिए एसएससी की ऑफिशल वेबसाइट पर समय-समय पर एसएससी एक्जाम कैलेंडर जारी कर दिया जाता है। वर्ष 2024 में आने वाले सभी परीक्षाओं को लेकर भी एसएससी बोर्ड ने एसएससी न्यू एक्जाम कैलेंडर 2024 को जारी कर दिया है। SSC New Exam Calendar 2024 PDF Download Link

👇 Join For the Official Update👇

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC New Exam Calendar 2024

साल 2024 का जो एसएससी कैलेंडर जारी हुआ है उसके अंतर्गत अनेक महत्वपूर्ण परीक्षाओं को लेकर जानकारी दी गई है उसे एक्जाम कैलेंडर से जुड़ी जानकारी तथा उसे एक्जाम कैलेंडर को डाउनलोड करने के लिए बिल्कुल ही आसान शब्दों में हमने इस आर्टिकल में जानकारी दी है ऐसे में अगर आप भी किसी महत्वपूर्ण परीक्षा को लेकर तैयारी करते हैं तो इस आर्टिकल में मौजूद एग्जाम कैलेंडर 2024 से जुड़ी सारी महत्वपूर्ण जानकारी अवश्य जान लें।

रेलवे में 2.4 लाख से ज्यादा पदों पर ली जाएगी भर्ती, रेलवे में जल्द निकलेगा बंपर भर्तियां, भारतीय रेलवे में 2.4 लाख भर्तियों की की गई घोषणा – Recruitment Will Be Taken On More Than 2.4 Lakh Posts In Railways

SSC New Exam Calendar 2024 PDF Download Link

इस बार जो एसएससी न्यू एक्जाम कैलेंडर 2024 जारी किया जा रहा है गया है इसके अंतर्गत लगभग 12 महत्वपूर्ण परीक्षाओं को लेकर जानकारी दी गई है एसएससी न्यू एक्जाम कैलेंडर 2024 को पीडीएफ में जारी किया गया है पीडीएफ के अंतर्गत परीक्षा का नाम तथा परीक्षा से संबंधित कुछ अन्य जानकारियां भी जारी कर दी गई है जैसे कि विज्ञापन की तिथि आवेदन करने के लिए प्रारंभिक तारीख एवं आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि तथा परीक्षा का आयोजन कौन से महीने में होगा।

महत्वपूर्ण परीक्षाओं के अंतर्गत दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल परीक्षा संयुक्त स्नातक उच्चतर माध्यमिक टेन प्लस टू स्तरीय परीक्षा 2024 जैसा एलडीसी ग्रेड लिमिटेड विभाग प्रतियोगी परीक्षा 2024 इसके अतिरिक्त भी कई अन्य परीक्षाएं भी शामिल हैं जिन्हें लेकर एसएससी बोर्ड द्वारा एक्जाम कैलेंडर में जानकारियां प्रविष्टि की गई है।

SSC New Exam Calendar 2024 में उपलब्ध जानकारियां 

जो एसएससी एक्जाम कैलेंडर जो जारी किया गया है उसके अनुसार 5 जनवरी 2024 को ग्रेड सी स्टेनोग्राफर लिमिटेड विभाग की प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा और आवेदन के अंतिम तिथि 24 जनवरी 2024 रहेगी परीक्षा का आयोजन अप्रैल से में महीने के अंतर्गत में लिया जाएगा जेएस एलडीसी ग्रेड लिमिटेड विभागीय प्रतियोगी परीक्षाओं का विज्ञापन 12 जनवरी 2024 को जारी करके 1 फरवरी 2024 से पहले आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी परीक्षा का आयोजन अप्रैल से में महीने में शुरू किया जाएगा इसी प्रकार अन्य परीक्षाओं को लेकर भी एसएससी न्यू एक्जाम कैलेंडर 2024 के अंतर्गत विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान की गई है जूनियर इंजीनियर परीक्षा 2024, मल्टी टास्किंग स्टाफ और हवलदार परीक्षा 2024, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर जूनियर ट्रांसलेटर और वरिष्ठ हिंदी ट्रांसलेटर परीक्षा 2024 के बारे में भी जानकारी प्रविष्ट की गई है।

Railway Group D New Recruitment 2024: रेलवे ग्रुप डी के पदों पर निकली बंपर भर्तियां, 10वीं पास कर सकेंगे आवेदन, Railway Group D Upcoming Vacancy 2024 in Hindi.

आगे बताई जाने वाले जानकारी के अनुसार जैसे ही आप लोग ऐसे सीनियर एक्जाम कैलेंडर 2024 को डाउनलोड करेंगे उसके बाद में आपका डिवाइस में एसएससी न्यू एक्जाम कैलेंडर 2024 डाउनलोड हो जाएगा फिर आप उसके माध्यम से सभी परीक्षाओं की जानकारी तथा उनसे जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी जैसे कि विज्ञापन की तारीख परीक्षा का तारीख परीक्षा का आयोजन किस महीने में लिया जाएगा इस प्रकार की सभी महत्वपूर्ण जानकारी को आप आसानी पूर्वक जान पाएंगे।

SSC New Exam Calendar 2024 क्यों है महत्वपूर्ण 

एसएससी एक्जाम कैलेंडर से आपको परीक्षा से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी मिल पाएगी इसे आप आसानी से परीक्षाओं को लेकर अच्छे से तैयारी कर पाएंगे लाखों उम्मीदवार जो की परीक्षा को लेकर तैयारी करते हैं वह जरूर अपने डिवाइस में एसएससी एक्जाम कैलेंडर को डाउनलोड करते हैं ऐसे में आप भी जरूर एसएससी न्यू एक्जाम कैलेंडर 2024 को अपने डिवाइस में डाउनलोड कर लें।

28 दिसंबर 2023 के दिन एक और महत्वपूर्ण नोटिफिकेशन पीडीएफ के रूप में जारी किया गया था तो उसे नोटिफिकेशन में उपलब्ध जानकारी भी आप जरूर एसएससी की ऑफिशल वेबसाइट से जान लें।

SSC New Exam Calendar 2024 PDF Download Link: Important Link 

अगर जो आप एसएससी न्यू एक्जाम कैलेंडर 2024 को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक का उपयोग करना पड़ेगा जिनकी सहायता से आप डायरेक्ट ही अपने डिवाइस में बिना किसी वेबसाइट पर विकसित किया ही एसएससी न्यू एक्जाम कैलेंडर 2024 को डाउनलोड कर पाएंगे हालांकि इस बात का भी आप लोग को ध्यान रखना होगा कि एसएससी एक्जाम कैलेंडर में जो समय दिया गया है उसमें कभी भी बदलाव हो सकता है।

एसएससी एक्जाम कैलेंडर 2024 को डाउनलोड करने के लिए Calendar of Examination_2023-24-27_10_2023.xlsx (ssc.nic.in) लिंक है  अब आप इस दिए गए लिंक पर क्लिक करके एसएससी न्यू एक्जाम कैलेंडर को अपने डिवाइस में डाउनलोड कर पाएंगे वही आपको आगे इसे डाउनलोड करने के लिए स्टेप बाय स्टेप भी जानकारी दी गई है।

SSC New Exam Calendar 2024 को कैसे डाउनलोड करें ?

  • एसएससी न्यू एक्जाम कैलेंडर 2024 को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको अपने डिवाइस में एससी के ऑफिसियल वेबसाइट को खोलना होगा
  • अब उसके बाद लेटेस्ट न्यूज़ क्षेत्र में होम पेज पर एसएससी न्यू एक्जाम कैलेंडर 2024 को लेकर लिंक देखने को मिलेगा उस लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करने के तुरंत बाद स्क्रीन पर SSC परीक्षा का नया कैलेंडर खुल जाएगा।
  • इसमें आप परीक्षा से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी को आसानी से देख सकेंगे।
  • अब आप पीडीएफ प्रारूप में इस एसएससी न्यू एक्जाम कैलेंडर 2024 को आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

इन्हें भी जरूर पढ़ें :-

रेलवे में 2.4 लाख से ज्यादा पदों पर ली जाएगी भर्ती, रेलवे में जल्द निकलेगा बंपर भर्तियां, भारतीय रेलवे में 2.4 लाख भर्तियों की की गई घोषणा – Recruitment Will Be Taken On More Than 2.4 Lakh Posts In Railways

Anganwadi Supervisor Vacancy 2024 in Hindi: बिना परीक्षा ली जाएगी सीधी भर्ती, यहां से देखें पूरी जानकारी

Jawahar Navodaya Result 2024 Class 6th Kab Niklega: खुशखबरी नवोदय रिजल्ट को लेकर आई ताजा खबर, जाने कब और कैसे देख पाएंगे रिजल्ट @navoday.gov.in

SSC GD Constable Admit Card 2024: यहाँ से डाउनलोड करें SSC GD Constable Admit, यह रहा Direct Link @ssc.nic.in

Railway Group D New Recruitment 2024: रेलवे ग्रुप डी के पदों पर निकली बंपर भर्तियां, 10वीं पास कर सकेंगे आवेदन, Railway Group D Upcoming Vacancy 2024 in Hindi.

Leave a Comment

720 Px X 88Px